लव जिहाद, इस्लामी धर्मान्तरण में सबसे बड़ा योगदानकर्ता

05 Feb 2022 14:37:11
एक और हिन्दू बेटी निकिता तोमर, की अक्टूबर 2020 में हरियाणा के बल्लभगढ़ में एक जिहादी तौसीफ द्वारा दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। क्योंकि सेक्युलर हिन्दुओं के लिए यह केवल एक और घटना भर थी, और इसे सांप्रदायिक या लव जिहाद का मुद्दा बनाना अनुचित है। निकितायें मुस्लिम पुरुषों द्वारा प्रताड़ित किए जाने के लिए हैं, महाविद्यालय परिसरों और बाजार क्षेत्रों में पीछा किये जाने के लिए है. झूठे प्यार की आड़ में प्यार के नाम पर इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए बहकाये जाने के लिए हैं. इस्लाम धर्म में, कोई काफिर से विवाह नहीं कर सकता; विवाह से पहले उसे पहले इस्लाम कबूल करना होगा। अगर कोई आपसे वादा करता है कि आप मुस्लिम से विवाह के बाद भी अपना धर्म बरकरार रख पाएंगे, तो आप या तो पूरी तरह से भ्रम में हैं या किसी नार्को-मेडिक प्रभाव में हैं। जिहाद का यह सुषुप्त स्वरूप उतना ही पुराना है जितना कि इस्लाम। यह काफिरों या अविश्वासियों को इस्लाम में परिवर्तित करने के लिएउपयोग किया जाने वाला सबसे शक्तिशाली उपकरण है।
  
love jihad and conversion

पीढ़ियों से, मुस्लिम शासकों, सेक्युलर विद्वानों और वामपंथी इतिहासकारों ने हिंदुओं को यह विश्वास दिलाने में सफलता पायी है कि हम हमेशा डरपोक, कमजोर और विरोध करने की भावना के बिना थे। उनकी अरबी/तुर्क लुटेरों की टुकड़ियों ने हमें इस्लाम कबूल करने के लिए दबाव डाला और उनके पीर और फकीरों ने हिंदुओं को ऐसा करने के लिए राजी किया। कई दरबारी हिंदुओं ने सुल्तानों और नवाबों के समर्थन में लिखा, इस कुप्रचार को फैलाने में सहायता की।

इस भ्रम को दूर करने का समय आ गया है।

इस्लामिक आक्रमणकारी, बिन कासिम से लेकर तैमूर तक, नादिर शाह से लेकर अब्दाली तक, सभी हिंदू पुरुषों और महिलाओं पर हमला करने, लूटने, वध करने और अपहरण करने के लिए सेना के साथ आए थे। पुरुषों को दास के रूप में और महिलाओं को रखैल के रूप में बेचा जाता था। अभिलेखागार के अनुसार, सोमनाथ पर अपने हमलों के दौरान, गजनवी के महमूद ने किसी भी हिंदू का धर्मांतरण नहीं किया। आक्रमणकारी अपना अधिकार स्थापित करने के बाद भी, हमारे हिंदू राजाओं और अपने स्वयं के परिवार के विद्रोहियों से इसकी रक्षा करने में बहुत व्यस्त थे! (कई मुस्लिम सम्राटों की उनके ही लोगों द्वारा हत्या कर दी गई, उन्हें कैद कर दिया गया या उन्हें भगा दिया गया। महल की राजनीति और साज़िश इस्लामी इतिहास में प्रचुर मात्रा में है।)

13वीं शताब्दी से लेकर 1857 में अपने अंत तक, इस्लामी आक्रमणकारियों ने दिल्ली में अपना नियंत्रण स्थापित करने में आंशिक सफलता प्राप्त की, औरंगजेब की मृत्यु के समय ही महगल राज्य का पतन हो चूका था। इस समय के दौरान, अधिकांश इस्लामी सम्राट सत्ता को मजबूत करने, आंतरिक विद्रोहों और तख्तापलट से निपटने, या विशेष रूप से हिंदू राजाओं और सामान्य रूप से हिंदू जनता के तीव्र विरोध से निपटने में व्यस्त थे। तो, इस सारी अराजकता के बीच बड़ी संख्या में हिंदुओं को धर्मांतरित करने के लिए उनके पास समय और पैसा कब था?

यह सच है कि इस्लामी नियंत्रण के दौरान, कई हिंदू अभिजात वर्ग को डराकर, प्रलोभनों से इस्लाम में शामिल होने के लिए राजी किया गया था। लेकिन यह सब उनकी अपनी मर्जी से हुआ। इसी तरह, हिंदू दरबारी संगीतकारों की कुछ पीढ़ियों को इस शर्त पर प्रदर्शन जारी रखने की अनुमति दी गई थी कि वे इस्लाम में परिवर्तित हो जाएंगे। हालाँकि, इन कठिन समय के दौरान हिंदुओं का विशाल बहुमत हिंदू बना रहा, जो उनके 15,000 साल के अस्तित्व में कुछ सौ साल तक चला।

बड़ा प्रश्न है, "कैसे?"

उस समय अविभाजित भारत में हिंदू लगभग आठ लाख गांवों और हजारों शहरों और कस्बों में रहते थे। ये हिंदू सभी प्रकार के अस्त्र शस्त्र चलाने की कला जानते थे। जाति भेद के बिना प्रत्येक हिंदू पुरुष और महिला के पास हथियार थे और उन्हें पता था कि उनका उपयोग कैसे करना है (1857 के आंदोलन के बाद, अंग्रेजों ने भारत को व्यवस्थित रूप से निशस्त्र कर दिया)। यही कारण है कि आज का शहरी हिंदू छुरी या कुल्हाड़ी चलाना भी नहीं जानता।

इन सशस्त्र हिंदुओं को परिवर्तित करने के लिए आक्रमणकारियों को विशाल सेनाओं की आवश्यकता होगी, आक्रमणकारियों के पास ऐसा करने के लिए समय और संसाधनों की कमी थी, और उनके पास इसे करने की प्रेरणा और इच्छा का भी अभाव था। वे यहां सिर्फ लूट, महिलाओं का अपहरण और सत्ता का आनंद लेने के लिए आए थे। उदाहरण के लिए, गजनी के महमूद का भतीजा मसूद सालार अयोध्या को लूटने के वादे पर एक लाख तुर्क, फारसियों और अफगानों की सेना इकट्ठा कर लाया था, उसने उन भूखे लुटेरों को समझाया कि अयोध्या, सोमनाथ की तुलना में कहीं अधिक बड़ा और समृद्ध है, जिसे उसके मामा ने तबाह कर दिया था (इस मसूद और उसकी सेना को राजा सुहेलदेव ने वर्ष 1023 में वर्तमान यूपी में बहराइच की प्रसिद्ध लड़ाई में नष्ट कर दिया था, मसूद भी मारा गया)।

यह स्पष्ट है कि हमारे हिंदू पूर्वजों ने स्वेच्छा से इस्लाम में धर्मांतरण नहीं किया और न ही उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया, तो आधुनिक भारत में मुसलमानों की बड़ी संख्या का कारण ? अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिंदू समाप्त क्यों हैं?

उत्तर है, लव जिहाद।

इस 'लव जिहाद' का आविष्कार आज के "सांप्रदायिक" हिंदुओं ने नहीं किया था, जैसा कि वाम-उदारवादी बुद्धिजीवियों का आरोप है। यह हजारों वर्षों से अस्तित्व में है। क्या आपने कभी सोचा है कि मुस्लिमों पर हमला करके अगवा की गई हिंदू माताओं के बच्चों का क्या हुआ? सुल्तानों, नवाबों , सेना के जनरलों और मंत्रियों द्वारा हरम में रखी गई हजारों हिंदू महिलाओं की संतानों का क्या हुआ ? ये बच्चे हिंदू माताओं से पैदा हुए थे लेकिन मुसलमानों के रूप में पाले गए। अमीर खुसरो का जन्म एक उज़्बेक मुस्लिम पिता और एक हिंदू राजपूत माँ के यहाँ हुआ था। उनके बच्चों का पालन-पोषण एक मुस्लिम परिवार में हुआ। एक राजपूत हिंदू राजकुमारी जोधाबाई जहांगीर की मां थीं। एक कट्टर मुसलमान के रूप में, जहाँगीर ने भारत में शासन किया और पूरे देश में इस्लाम फैलाने में मदद की।

आइए अब हम वर्तमान परिस्थितियों पर लौटते हैं। मंसूर अली खान पटौदी ने एक हिंदू शर्मिला टैगोर से शादी की। हिंदू करीना कपूर से शादी करने वाले सैफ अली खान इस जोड़ी से पैदा हुए थे। इनके के बच्चे का नाम तैमूर है। तैमूर 75% हिंदू है लेकिन एक मुस्लिम के रूप में पाला जा रहा है। यह उन लाखों-करोड़ों हिंदू महिलाओं के लिए सच है, जिन्हें मुस्लिम से शादी करने के लिए मजबूर किया गया था या लालच दिया गया था। परिणाम सुसंगत हैं। यह लव जिहाद भारत तक ही सीमित नहीं है। यह अब पूरे यूरोप और उत्तरी अमेरिका में हो रहा है, इन महाद्वीपों के लोकतांत्रिक और उदार प्रशासन का पूरा फायदा उठा रहा है। आमिर खान की पहली हिन्दू पत्नी के दो मुस्लिम बच्चे हैं, दूसरी हिन्दू पत्नी से एक बेटा है और अब वह तीसरी धुंध रहा है।

अगर हम यह तय पाते हैं कि मुस्लिम आबादी का विस्तार मुसलमानों द्वारा हिंदू महिलाओं से शादी करने और मुस्लिम संतान होने के कारण हुआ है, तो हमें इस प्रकार के धर्म परिवर्तन से बचने के लिए रणनीति विकसित करनी चाहिए। यह अब आधुनिक हिंदुओं के लिए जीवन और मृत्यु का मामला है|

लव जिहाद के नाम से जाने जाने वाले इस संकट से निपटने के लिए सौ करोड़ हिंदुओं को एक साथ आना होगा और संगठित होना होगा। लव जिहाद का विरोध करने के लिए, हिंदुओं को निम्नलिखित दीर्घकालिक दृष्टिकोण का उपयोग करना चाहिए।

हिंदुओं को अपने युवाओं को इस खतरे के बारे में शिक्षित करना चाहिए, और जागरूकता अभियान चलाना चाहिए।

जागरूकता बढ़ाने के लिए मीडिया या सोशल मीडिया पर अभियान चलाये जाना चाहिए। इतिहास और वर्तमान की लव जिहाद की सभी घटनाओं का दस्तावेजीकरण किया जाना चाहिए। हिंदू स्वयंसेवकों को एकत्र किए गए आंकड़ों के आधार पर सभी हिंदू घरों में बालिका या किशोर स्कूल / कॉलेज उम्र की लड़कियों के लिए जागरण का अभियान आरम्भ करना चाहिए। रचनात्मक डिजाइन वाले पोस्टर स्कूलों, विश्वविद्यालयों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर चिपकाये जाने चाहिए। लव जिहाद की कहानियों को प्रमुखता से दिखाने के लिए स्थानीय पत्रकारों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

राजनीतिक दलों को भी जन जागरूकता अभियानों की आवश्यकता है! भारत में सभी राजनीतिक दलों को यह समझना चाहिए कि उनका अस्तित्व केवल तभी तक है जबतक भारत एक हिंदू बहुसंख्यक देश है. इस्लामी देशों में, कोई स्वतंत्र राजनीतिक गतिविधि नहीं है। इस प्रकार के धर्मान्तरण को प्रतिबंधित करने वाले कानून को पारित करने में सहायता करने के अनुरोध के साथ सभी राजनीतिक प्रमुखों से बात की जानी चाहिए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लव जिहाद और अन्य प्रकार के बाध्यकारी धर्मांतरण का मुकाबला करने के लिए सख्त कानून बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। गुजरात ने हाल ही में धर्मांतरण विरोधी बिल पेश किया, लेकिन जिहादी लॉबी इतनी मजबूत है कि गुजरात उच्च न्यायालय ने स्टे ऑर्डर दे दिया।

असंभावित मामले में जब एक हिंदू लड़की अपनी मर्जी से किसी मुस्लिम व्यक्ति से शादी करती है, तो कानून को उसे इस्लाम में परिवर्तित होने से रोकना चाहिए और उसे अपने बच्चों को हिंदू के रूप में पालने की अनुमति देनी चाहिए। इस्लाम में धर्मत्याग की मौत की सजा है। मारे जाने का डर एक कारण है कि एक हिंदू महिला जो इस्लाम में परिवर्तित हो गई है, वह वापस नहीं आ सकती है। ऐसी महिलाओं को कानून द्वारा संरक्षित किया जाना चाहिए।

हिंदू समूहों को अन्य धार्मिक और सामाजिक संगठनों के साथ अपने कार्यों का समन्वय करने के लिए प्रकोष्ठों की स्थापना करनी चाहिए। ईसाई, पारसी और यहूदियों जैसे गैर-मुस्लिम समुदायों को भी साथ लिया जाना चाहिए। (केरल में मुस्लिम पुरुषों द्वारा बड़ी संख्या में युवा ईसाई महिलाओं को बहकाने के बाद ईसाई चर्च ने लव जिहाद नाम का आविष्कार किया।)

जैसा कि ऊपर कहा गया है, इस्लाम में, धर्मत्याग पर मौत की सजा दी जाती है। नतीजतन, इस्लाम से असंतुष्ट होने के बावजूद, युवा शिक्षित मुस्लिम पुरुषों और महिलाओं का एक बड़ा हिस्सा इसे नहीं छोड़ सकता। हिंदुओं को विधायिका पर उन सभी पुरुषों और महिलाओं की सुरक्षा के लिए दबाव डालना चाहिए जो इस्लाम छोड़ना चाहते हैं।

लव जिहाद के नाम से जानी जाने वाली 1300 साल पुरानी इस महामारी को यदि हिंदू संगठित होकर लड़े तो छुटकारा हो सकता है। याद रहे वो आपको दलित व सवर्ण में बांटकर कमजोर कर रहे हैं, जातिवाद से ऊपर उठ कर हिन्दू-हिन्दू को भाई-भाई होना पड़ेगा। हमें दीपिका, मीरा, गौरी, अमृता और करीना को अपनी कोख से देशद्रोही पैदा करने से रोकना चाहिए। यह लव जिहाद वास्तविक है और विश्व स्तर पर हो रहा है। कुछ साल पहले वडोदरा के एक अखबार में एक रेट लिस्ट छपा था, हिंदू महिलाओं को विवाह के माध्यम से परिवर्तित करने की दरों को जाति के आधार पर प्रदर्शित किया गया था। ब्राह्मण लड़की से शादी के लिए छह लाख, राजपूत लड़की के आठ लाख, जैन के दो लाख और सिख की छह लाख, मोटरसाइकिल कार के अलावा, स्थानीय मस्जिद से जेब खर्च का प्रावधान भी बताया गया था, यह स्तिथि प्रत्येक गांव, कसबे, नगर, महानगर की है ।

जो हिंदू यह मानते हैं कि यह खतरा उनके घरों तक नहीं पहुंचेगा, वे दिवास्वप्न में हैं। हमें इस बारे में अपने बच्चों से रोजाना चर्चा करनी चाहिए, नहीं तो हम दूसरी निकिता तोमर के माता-पिता बन सकते हैं ।
Powered By Sangraha 9.0